सांप का घर में आना शुभ होता है या अशुभ

[ad_1]

Snake: घर में अगर कभी सांप या सांप का बच्चा दिख जाए, तो हम घबरा जाते हैं. समझ हीं आता कि क्या करें. साथ ही ये समझना भी मुश्किल हो जाता है कि यह जहरीला जीव घर तक पहुंचा कैसे. सांप का घर में आना को सामान्य बात नहीं होती. शगुन शास्त्र के मुताबिक सांप का सपने में आना कई तरह के संकेत देता है. उसी प्रकार घर में आना भी शुभ-अशुभ संकेत देता है. ये सांप और उसकी घर में दिखने वाली स्थिति पर निर्भर करता है. आइए जानें सांप के घर में दिखने के शुभ-अशुभ प्रभाव.  

घर में सांप आने के शुभ-अशुभ असर  (Snake In House Is Auspicious Or Not)

– घर में काले रंग का सांप आ जाए तो यह बहुत जल्द बड़ी कामयाबी मिलने के संकेत देता है. साथ ही, किसी अधूरी इच्‍छा के पूरी होने की ओर भी इशारा करता है. बिजनेस आदि के लिए भी इस तरह की घटनाओं को शुभ माना जाता है.

– घर में काला सांप पति-पत्नी के रिश्तों के बारे में भी संकेत देता है. ये दोनों के बीच प्रेम बढ़ने का संकेत देता है. साथ ही संतान प्राप्ति की ओर भी इशारा करता है. वहीं, अगर काला सांप घर में कहीं बैठा हुआ दिखाई देता है, तो यह किसी बड़ी समस्‍या के खत्‍म होने का संकेत है. 

– इतना ही नहीं, शगुन शास्त्र के मुताबिक घर में काले सांप के बच्‍चे का आना भी बेहद शुभ माना जाता है. यह किसी बड़ी इच्‍छा के पूरे होने या किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलने की ओर संकेत करता है. 

Hanuman Ji Arati: पढ़ें हनुमान आरती जिससे आपके बिगड़े हुए काम पूरे होंगे 

– घर में सफेद सांप का आना भी बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि आपका भाग्‍य खुलने वाला है. वैसे तो सफेद सांप का दिखना ही बेहद शुभ होता है और वो भी अगर घर में ही  आ जाए तो बहुत बड़ी बात है. घर में आने पर अपार धन वर्षा होने का संकेत होता है. साथ ही यह बहुत सुख भी दिलाता है. 

– शगुन शास्त्र के अुसार अगर घर में पीला सांप दिखाई देता है तो जीवन में धन और सौंदर्य बढ़ने का संकेत है. ऐसी घटना अचानक धन दिलाती है. 

– हरे रंग के सांप का घर में आना जीवन की सभी समस्याओं को खत्म करता है. फिर चाहे वे समस्या पैसे, करियर, शादी, प्‍यार या किसी अन्य विषय से ही क्यों न जुड़ी हो. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि gyansanatan.in किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

[ad_2]

2 thoughts on “सांप का घर में आना शुभ होता है या अशुभ”

  1. Pingback: माघ शुक्ल में कब है जया एकादशी, जानें तिथि, मुहूर्त और पूजा विधि - Sanatan Gyan

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version